The mission of The Revolution is to enlarge and enrich our platforms and portfolios for Society's Upliftment & Economic Development of individuals.
Vijay Divas This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

Vijay Divas

आज हम बात करेंगे उस दौर की, जब पाकिस्तान अपना पूर्वी हिस्सा हार गया और उसकी जगह एक नया देश बांग्लादेश बना। हम Ugly Christmas Sweater से जुडे़ कुछेक यादगारी लम्हों को भी कवर करेंगे, क्योंकि 16 दिसंबर की तारीख में ये दोनों इवेंट बहुत स्पेशल हैं। आज का दिन न सिर्फ भारत, बल्कि बांग्लादेश और खासकर पाकिस्तान के लिए भी बहुत यादगार दिन है। साल 1971 में 3 दिसंबर को Pakistan Air Force ने इंडियन एयर फोर्स के 11 स्टेशनों पर हमला किया। और उस वक्त, भारत और पाकिस्तान के बीच तीसरा युद्ध छिड़ा, जो 16 दिसंबर तक चला। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई इतनी सॉलिड थी कि 51 साल पहले, आज के ही दिन पाकिस्तान ने हमारे जांबाजों के आगे घुटने टेक दिए थे और भारतीय सेना की, पाकिस्तान पर इसी जीत की खुशी में, आज पूरा भारत, विजय दिवस का जश्न मना रहा है।

Vijay Divas This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani
Vijay Divas This Post Design By The Revolution Deshbhakt Hindustani

वर्तमान में भी, हमारी सेना के जांबाज, सीमा पर चल रहे विवाद में चीन के सामने डटकर खड़े हैं। इस विवाद का भारतीय सैनिकों ने दृढ़ता के साथ जवाब दिया और चीनी सेना को "हमारे क्षेत्र में घुसपैठ करने" से रोका और उन्हें अपनी चौकियों पर लौटने के लिए मजबूर किया। दिसंबर की कड़क सर्दियों और फेस्टिव सीजन को देखते हुए, 1950 के दशक में पहली बार एक नए नजरिए से सोचते हुए retailers ने क्रिसमस से रिलेटेड चीजों से वुलेन स्वेटर डिजाइन किए। Christmas bell, Santa Claus, बर्फ से ढके क्रिसमस ट्री, और हिरन जैसे कई डिजाइन स्वेटर्स पर बनाए गए। उस वक्त यह एक बिलकुल नई चीज थी, लेकिन फिर भी बच्चों से लेकर बड़ों तक, हर किसी को ये स्वेटर बहुत पसंद आए। पहला “ugly sweater” "जिंगल-बेल स्वेटर" के नाम से बनाया गया था। असलियत में ये स्वेटर दिखने में बुरे नहीं थे, उलटा इनकी वजह से क्रिसमस स्वेटर का एक नया पैटर्न आया, जिसे हम आज भी फोलो करते हैं। इतना ही नहीं, ''The Definitive Guide to Getting Your Ugly On " किताब के अनुसार, वैंकूवर में 2000 के दशक की शुरुआत में पहली ऑफिशियल ugly क्रिसमस स्वेटर पार्टी सेलिब्रेट की गई थी! और इसी की याद में हर साल, हर कोई क्रिसमस स्वेटर पहनता है और इस फैशन का जश्न मनाता है।

ट्रेंडिंग वुलेन स्टॉक से आपकी अलमारी, भले ही भरी क्यों न हो, लेकिन दादी, नानी या मां के हाथों से बुने स्वेटर, की बात ही कुछ और है। इन स्वेटर में गर्माहट और एक pleasant फीलिंग, को कैसे भूल सकते हैं। क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आपने कोई स्वेटर बनाते समय डिजाइन में गड़बड़ कर दी हो और दूसरे लोगों ने उस मिस्टेक को नया डिजाइन समझ लिया हो। या फिर आप में से भी कोई ''सिर्फ तुम'' मूवी का दीपक तो नहीं, जिसके लिए आरती ने एक स्पेशल स्वेटर बनाया हो। या आप में से, कोई आरती हो, जिसने अपने पार्टनर को कभी उसके नाम का बुना स्वेटर गिफ्ट किया हो। पाकिस्तान पर जीत की कीमत भारत ने अपने 3,900 सैनिकों को खोकर चुकाई और इस जंग में हमारे 10 हजार के करीब सैनिक घायल भी हुए। द रेवोल्यूशन- देशभक्त हिंदुस्तानी, देश की रक्षा करने वाले सभी सैनिकों को सलाम करता है और हम, भारत के इन अनमोल रत्नों के, हमेशा ऋणी रहेंगे। किसी भी सरकार को अपने नागरिकों की आजादी सुनिश्चित करनी चाहिए, उनके अधिकारों का सम्मान करना चाहिए, वरना पाकिस्तान का उदाहरण हमारे सामने है कि कैसे एक देश ने, अपना ही एक हिस्सा खो दिया।